मेदवेदेव ने आखिरकार न्यूयॉर्क में जश्न मनाया

[ad_1]

डेनियल मेदवेदेव उत्सव में जमीन पर गिरे
डेनियल मेदवेदेव ने अपने उत्सव को “L2 + लेफ्ट” के रूप में वर्णित किया – फीफा वीडियो गेम में ब्रिक फॉल गोल उत्सव के लिए कोड

यूएस ओपन में अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीतना डेनियल मेदवेदेव के लिए अंत में जश्न मनाने के लिए पर्याप्त था – और उन्होंने एक वीडियो गेम से एक कदम निकाला।

लेकिन दूसरी वरीयता प्राप्त, दुनिया के नंबर एक नोवाक जोकोविच का दबदबा रखते हुए जीतने के लिए 6-4 6-4 6-4 फ्लशिंग मीडोज में रविवार को उन्होंने अपना विचार बदल दिया।

फीफा वीडियो गेम में ब्रिक फॉल/डेड फिश गोल सेलिब्रेशन के संदर्भ में – अपने तीसरे चैंपियनशिप पॉइंट को बदलने के बाद वह कूद गया और फर्श पर गिर गया।

“केवल किंवदंतियां ही समझेंगे, मैंने आखिर में जो किया वह L2 + बचा था,” उन्होंने न्यूयॉर्क की भीड़ को बताया।

मेदवेदेव ने जोकोविच को हराने के लिए लगभग निर्दोष प्रदर्शन किया और सर्ब की कैलेंडर ग्रैंड स्लैम और पुरुषों के रिकॉर्ड 21 वां प्रमुख एकल खिताब की उम्मीद को समाप्त कर दिया।

बाद में उन्होंने खुलासा किया कि एक रात दौरे पर सोने के लिए संघर्ष करते हुए उन्होंने उत्सव के बारे में सोचा था।

मेदवेदेव ने कहा, “जश्न मनाना बहुत उबाऊ होने वाला है, क्योंकि मैं इसे हर समय करता हूं।”

“मुझे कुछ करने की ज़रूरत है, लेकिन मैं इसे खास बनाना चाहता हूं।

“हार्ड कोर्ट पर इसे बनाना आसान नहीं है। मुझे थोड़ी चोट लगी है, लेकिन मुझे खुशी है कि मैंने इसे अपने लिए महान बना दिया।”

अपना पहला स्लैम जीतने के बाद, उन्होंने जोकोविच के साथ नेट पर एक आलिंगन साझा किया और अपनी बाहें फैलाकर खड़े हो गए, तालियों की गड़गड़ाहट के साथ।

फिर वह अपनी सीट पर वापस आ गया ताकि उस पल को डूबने दिया जा सके और अपने स्वयं के उत्सव को शांत करने के लिए अपने समर्थन बॉक्स से पूछने लगे।

मेदवेदेव दो साल पहले फ्लशिंग मीडोज में अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचे, जहां उन्होंने राफेल नडाल से पांच में हारने से पहले दो सेट से वापसी की।

उन्होंने 2019 की दौड़ के दौरान एक पैंटोमाइम खलनायक की भूमिका निभाई, भीड़ को बताया कि उनके वरदान ने उन्हें जीतने के लिए “इतनी ऊर्जा” दी थी।

फाइनल के समय तक, उन्होंने उन्हें जीत लिया था, क्योंकि नडाल के खिलाफ कड़ा संघर्ष करते हुए उन्हें कई लंबे स्टैंडिंग ओवेशन दिए गए थे।

उन्होंने अपने विजेता के भाषण में दो साल पहले के अपने अनुभवों का उल्लेख करते हुए कहा: “मैं आप लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं [the crowd]. आज यह शायद नोवाक के लिए थोड़ा अधिक था लेकिन यह पूरी तरह से समझ में आता है।

“सप्ताह भर में आप लोगों ने मुझे बहुत ऊर्जा दी। 2019 से बहुत पहले से, इसने मुझे आज तक मदद की। यह आसान नहीं था, लेकिन बहुत-बहुत धन्यवाद।”

डेनियल मेदवेदेव ने नोवाक जोकोविच को गले लगाया
पिछले साल न्यूयॉर्क में डोमिनिक थिएम की जीत के बाद, डेनियल मेदवेदेव 2014 के बाद पहली बार पुरुष ग्रैंड स्लैम चैंपियन हैं।

मेदवेदेव ने भी अपनी पत्नी डारिया को श्रद्धांजलि अर्पित की, मजाक में कहा कि यह एक अच्छा काम था कि उसने अपनी शादी की सालगिरह पर खिताब जीता क्योंकि उसने उसे एक उपहार नहीं खरीदा था।

25 वर्षीय ने कहा, “टूर्नामेंट के दौरान मैं एक उपहार के बारे में नहीं सोच सकता था। जब मैंने फाइनल में जगह बनाई, तो मैंने सोचा कि अगर मैं हार जाता हूं तो मुझे एक वर्तमान तेजी से खोजने की जरूरत है।”

“मेरे पास उपहार खोजने का समय नहीं है, मुझे यह मैच जीतना है।”

जबकि भीड़ काफी हद तक जोकोविच के लिए थी – तीसरे सेट में 5-4 के लिए आयोजित होने के बाद उन्होंने इतनी जोर से खुशी मनाई कि इसने उसे आँसू में कम कर दिया – आर्थर ऐश पर मेदवेदेव का भरपूर समर्थन था।

फरवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के लिए जोकोविच ने मेदवेदेव को पीछे छोड़ते हुए इस साल दूसरी बार किसी स्लैम फाइनल में मुलाकात की है।

जोकोविच 1969 में रॉड लेवर के बाद कैलेंडर स्लैम जीतने वाले छठे खिलाड़ी और ऐसा करने वाले पहले व्यक्ति बनने के लिए बोली लगा रहे थे।

मेदवेदेव ने भीड़ से कहा, “मुझे आपके प्रशंसकों और नोवाक के लिए खेद है। हम सभी जानते हैं कि वह आज क्या करने जा रहे थे।”

“आपने इस साल और अपने पूरे करियर में जो हासिल किया है, वह मैंने पहले कभी नहीं कहा, आप इतिहास के सबसे महान टेनिस खिलाड़ी हैं।”

मेदवेदेव मारिया शारापोवा के बाद पहली रूसी हैं, जो रविवार को भीड़ में थीं, जिन्होंने 2006 में अपनी जीत के बाद यूएस ओपन एकल खिताब जीता था।

वह 2010 में नडाल के बाद पहले व्यक्ति हैं जिन्होंने खिताब के रास्ते में सिर्फ एक सेट गिराया।

पूर्व विंबलडन चैंपियन पैट कैश ने बीबीसी रेडियो 5 लाइव को बताया, “मेदवेदेव एक शानदार एथलीट हैं, उनके पास बड़ी सर्विस और सभी शॉट हैं।”

“वह टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे, बिना किसी संदेह के – पूरे रास्ते में सिर्फ एक सेट हारने और फाइनल में जोकोविच को हराकर।

“वह किसी भी सतह पर बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं।”

बीबीसी iPlayer फ़ुटर के आस-पास

[ad_2]

Source link